कर्नाटक सीएमः सिद्धरमैया राहुल से मिलकर लौटे, अब डीके पहुंचे

एएनआई के मुताबिक कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को बुधवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के साथ बैठक के लिए जाते देखा गया। सिद्धरमैया चुप्पी साधे रहे और पत्रकारों के किसी सवाल का जवाब नहीं दिया। करीब एक घंटे बाद सिद्धरमैया वापस होटल लौट आए। सिद्धरमैया के जाने के फौरन बाद डीके शिवकुमार 10 जनपथ पहुंचे।

सिद्धरमैया 10 जनपथ पर बैठक के बाद अपने होटल लौट गए हैं।

कर्नाटक के सीएम को लेकर कांग्रेस नेताओं के दूसरे दौर की बैठक आज 10, जनपथ पर शुरू हो गई है। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल मौजूद है। यहां पर सिद्धरमैया को भी बुलाया गया है। डीके शिवकुमार से भी आने को कहा गया है।

कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ईश्वर खंडारे ने कहा - मैंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की और कर्नाटक में हाल के घटनाक्रमों पर चर्चा की ... केवल आलाकमान ही तय करेगा, हम 100% एकजुट हैं; आज शाम तक हो सकता है फैसला। 

तीन दिनों के इंतजार के बाद, कर्नाटक अपने अगले मुख्यमंत्री के फैसले का सांस रोके इंतजार कर रहा है, जिसकी घोषणा कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे जल्द ही कर सकते हैं। खड़गे ने कल मंगलवार को राहुल गांधी, कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षकों, नव-निर्वाचित विधायकों और दो मुख्य दावेदारों शिवकुमार और सिद्धारमैया सहित पार्टी नेताओं के साथ कई बैठकें की थीं। 

कांग्रेस ने कर्नाटक में 135 सीटें हासिल कर बड़ी जीत दर्ज की। भाजपा ने 66 सीटें जीतीं, जबकि क्षेत्रीय पार्टी जेडीएस को 19 सीटें मिलीं।



https://ift.tt/CXRDH6F
Previous
Next Post »

Please don't enter any spam link in comment box ConversionConversion EmoticonEmoticon