कर्नाटक Live: बेंगलुरु में कांग्रेस की गतिविधियां तेज, मठों के बाबा भी सक्रिय

कर्नाटक में कांग्रेस विधायक दिनेश गुंडु राव, रिजवान अरशद, पुत्तरंगा शेट्टी सी और सतीश जरकिहोली आदि ने पार्टी की सीएलपी बैठक से पहले आज बेंगलुरु में पार्टी नेता सिद्धारमैया से मुलाकात की। विधायकों ने कहा कि यह शिष्टाचार मुलाकात है। लेकिन इसका आशय समझा जाना चाहिए। तमाम विधायक सिद्धरमैया में अपनी आस्था बताने में तरह-तरह से पेश आ रहे हैं। 

विधायकों से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री पद के सबसे बड़े दावेदार सिद्धरमैया कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात करने उनके बेंगलुरु आवास पर पहुंचे। थोड़ी देर बाद वहां खड़गे के बेटे प्रियंक खड़गे भी पहुंच गए।

घर के बाहर सीएम के पोस्टरकांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया के समर्थकों ने बेंगलुरु में सिद्धारमैया के आवास के बाहर एक पोस्टर लगाया, जिसमें उन्हें "कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री" बताया गया है। ऐसी ही स्थितियों से कांग्रेस में गुटबाजी को बढ़ावा मिलता है।

मैं बनूंगा मंत्री

मुख्यमंत्री पद को लेकर कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामलिंगा रेड्डी ने कहा - हर पार्टी में महत्वाकांक्षाएं होती हैं। डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया ही नहीं, एमबी पाटिल और जी, परमेश्वर की भी दिलचस्पी हैं। लेकिन कोई एक ही मुख्यमंत्री बनेगा और इसका फैसला पार्टी आलाकमान और विधायक करेंगे। लेकिन मुझे मंत्री पद मिलेगा।

कनकपुरा में हरिहरपुरा मठ से वोक्कालिगा बाबा कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार के बेंगलुरु स्थित आवास पर मुलाकात करने पहुंचे। डीके शिवकुमार वोक्कालिगा समुदाय से आते हैं। इस मुलाकात को भी शिष्टाचार मुलाकात बताया जा रहा है।

इससे पहले आद सुबह डीके शिवकुमार ने कहा था - मैं अपने आध्यात्मिक गुरु अजजय्या से मिलने जा रहा हूं। मैंने कहा था कि हमारी संख्या 136 होगी। बता दें कि कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस को 135 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत मिला है।

आज रविवार दोपहर को प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार तुमकुरु में अपने परिवार के साथ चुनाव जीतने के बाद वृषभ देशिकेंद्र महात्मा का आशीर्वाद लेने के लिए नोनविनकेरे कडासिद्देश्वर मठ पहुंचे।



https://ift.tt/Sdig4f6
Previous
Next Post »

Please don't enter any spam link in comment box ConversionConversion EmoticonEmoticon